Monday 8 January 2018

Jforex - रणनीति - उदाहरण के- सर्वनाम


मेरी जुलाई JForex रणनीति की कुंजी कई समय सीमाओं का उपयोग है जैसा कि डा। अलेक्जेंडर एल्डर अपने प्रसिद्ध पुस्तक, ट्रेडिंग फॉर ए लिविंग में दर्शाता है। एक उचित तकनीकी विश्लेषण को कम से कम पांच बार बार-बार फ़्रेम और उस व्यापार की तुलना में धीमा होना चाहिए जिसमें आप व्यापार करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप 30 मिनट के चार्ट पर व्यापार करते हैं, तो एक तेज़ 305 6 मिनट है, जिसे पांच मिनट के चार्ट के रूप में गोल किया जा सकता है। और एक धीमी गति 30 5 150 मिनट होगी। निकटतम मानक समय सीमा जिसमें से 4-घंटे का चार्ट होता है। मेरी जुलाई JForex रणनीति के लिए यह 30 मिनट के चार्ट पर ट्रेड करता है और 30-मिनट के चार्ट के अलावा 4 घंटे की चार्ट की निगरानी करता है। रणनीति सादगी के लिए एक तेज समय सीमा का उपयोग नहीं करती। डुकस्कॉपी के जेबरेक्स एपीआई में यह आश्चर्यजनक रूप से आसान है कोड का यह हिस्सा ऑनर () विधि में दिखाई देता है चूंकि ऑनर () को हर मूल्य बार की शुरुआत में सभी संभव मानक अवधि (टिक से साप्ताहिक तक) में बुलाया जाता है, अतुल्य अवधि को छानने का यह एक मामला है और अवधि सही होने पर विधि को पकड़ने का मामला है मैंने नमूना कोड में दोनों किया है लाइन 81 लंबी अवधि, PERIODINT अवधि पकड़ने के लिए है। FOURHOURS (पंक्ति 54, दिखाया नहीं है) अगर एक बयान ब्लॉक में। यह मेरे फ़ंक्शन सेट को सेट करें () और रिटर्न के साथ बर () पर निकल जाता है बाद में सब कुछ छोड़कर (बरग) रेखा 87 सभी अन्य अवधियों को छोड़ना है जो कि मैं का उपयोग नहीं कर रहा हूं। मैं अगर (अवधि PERIODSHR) का इस्तेमाल कर सकता था और एक ब्लॉक में सभी चीजों को 81-85 लाइन के रूप में डाल दिया। लेकिन जब से रणनीति PERIODSHR में बहुत अधिक काम कर रही है अगर ब्लॉक में बहुत सारे कोड होंगे I इसलिए मैं एक ही परिणाम के लिए रिवर्स कर रहा हूं, लेकिन सरल दिखने वाला कोड। इस मंजूरी के साथ, मैं इस हफ्ते बाद में अगले पोस्ट में अपनी दोहरी चलती औसत प्रविष्टि सिग्नल सेटअप पर जा सकता हूं। सबसे बड़ी समस्या यह थी कि जब मुझे सीखना शुरू किया गया था कि जेरेक्स में मेरी अपनी व्यापारिक रणनीति को सीखना है उस समय कुछ जेफोर्ड दस्तावेज उपलब्ध थे और मुझे ड्यूकास्कोपी तकनीकी सहायता की मदद से श्रमसाध्य परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से खुद को सिखाना पड़े। जेफोर्स समुदाय के अंकुश शुरू हो रहे हैं और इसके लिए दस्तावेज़ीकरण किसी को भी शुरू करने के लिए कम से कम पर्याप्त है, क्योंकि चीजें निश्चित रूप से बेहतर हैं। यह पोस्ट ट्यूटोरियल में इन सभी संसाधनों को डालने के जरिए जेरोक्स प्रोग्रामिंग सीखने के लिए त्वरित शुरुआती मार्गदर्शिका की एक श्रृंखला का पहला है। JForex एक जावा उपकरण है JForex वास्तव में एक प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है मानक जावा प्रोग्रामिंग भाषा के साथ प्रयोग के लिए यह एक प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) है। जैसे, जेरेक्स में प्रोग्राम सीखने का पहला कदम जावा सीखना है सौभाग्य से, जावा सबसे लोकप्रिय प्रोग्रामिंग भाषाओं में से एक है इसलिए जावा प्रोग्रामिंग सीखने के लिए वेब पर और बहुत सारे संसाधन हैं। मुफ्त ऑनलाइन ट्यूटोरियल्स के कुछ उदाहरण हैं: जावा ट्यूटोरियल - ये जावा के डेवलपर से एक आधिकारिक ट्यूटोरियल है अत्यधिक सिफारिशित। शुरुआती जावा ट्यूटोरियल - प्रोग्रामिंग के लिए पूर्ण शुरुआती के लिए अधिक तैयार। यदि आप कोई पुस्तक पसंद करते हैं, तो मैं सबसे पहले जावा, 2 संस्करण की सिफारिश करेगा। मैंने इस पुस्तक से अपने जावा पर ब्रश किया। जावा पर बहुत अधिक नहीं रहें, हालांकि आपको केवल ज़ोरोनिक्स के साथ आरंभ करने के लिए मूल बातें जानने की ज़रूरत है जावा वाक्यविन्यास को समझने के लिए कुछ अध्यायों को पढ़ें और फिर आगे बढ़ें। आप हमेशा बाद में उन्हें वापस संदर्भ कर सकते हैं JForex में डाइविंग JForex Wiki, JForex प्रोग्रामर के लिए तीन आवश्यक संसाधनों में से एक है। मैं पदों की इस श्रृंखला में से अधिकांश में विकी के कुछ विशिष्ट पृष्ठों का जिक्र कर रहा हूं। यदि आप पहले से ही ऐसा कर चुके हैं, तो डुकस्कपी में एक डेमो खाते के लिए साइनअप करें तो JForex प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करें और जेरेबॉन्क विकी पृष्ठ में उपयोग पर दिए गए निर्देशों का पालन करें अपनी पहली JForex रणनीति को इकट्ठा करने के लिए अब तक बहुत अच्छा है इस बिंदु तक, मुझे आशा है कि आप मूल जावा स्रोत कोड को समझ सकते हैं और यह जान सकते हैं कि कैसे आरंभ, संकलन और चलाने के लिए JForex रणनीति इस सीखने वाली जेबोरिक्स सीरीज़ में अगले पोस्ट में, हम एक जेफोरेक्स रणनीति की शारीरिक रचना का अध्ययन करेंगे। मेरी जुलाई JForex रणनीति की कुंजी कई समय सीमाओं का उपयोग है I जैसा कि डा। अलेक्जेंडर एल्डर अपने प्रसिद्ध पुस्तक, ट्रेडिंग फॉर ए लिविंग में दर्शाता है। एक उचित तकनीकी विश्लेषण को कम से कम पांच बार बार-बार फ़्रेम और उस व्यापार की तुलना में धीमा होना चाहिए जिसमें आप व्यापार करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप 30 मिनट के चार्ट पर व्यापार करते हैं, तो एक तेज़ 305 6 मिनट है, जिसे पांच मिनट के चार्ट के रूप में गोल किया जा सकता है। और एक धीमी गति 30 5 150 मिनट होगी। निकटतम मानक समय सीमा जिसमें से 4-घंटे का चार्ट होता है। मेरी जुलाई JForex रणनीति के लिए यह 30 मिनट के चार्ट पर ट्रेड करता है और 30-मिनट के चार्ट के अलावा 4 घंटे की चार्ट की निगरानी करता है। रणनीति सादगी के लिए एक तेज समय सीमा का उपयोग नहीं करती। डुकस्कॉपी के जेबरेक्स एपीआई में यह आश्चर्यजनक रूप से आसान है कोड का यह हिस्सा ऑनर () विधि में दिखाई देता है चूंकि ऑनर () को हर मूल्य बार की शुरुआत में सभी संभव मानक अवधि (टिक से साप्ताहिक तक) में बुलाया जाता है, अतुल्य अवधि को छानने का यह एक मामला है और अवधि सही होने पर विधि को पकड़ने का मामला है मैंने नमूना कोड में दोनों किया है लाइन 81 लंबी अवधि, PERIODINT अवधि पकड़ने के लिए है। FOURHOURS (पंक्ति 54, दिखाया नहीं है) अगर एक बयान ब्लॉक में। यह मेरे फ़ंक्शन सेट को सेट करें () और रिटर्न के साथ बर () पर निकल जाता है बाद में सब कुछ छोड़कर (बरग) रेखा 87 सभी अन्य अवधियों को छोड़ना है जो कि मैं का उपयोग नहीं कर रहा हूं। मैं अगर (अवधि PERIODSHR) का इस्तेमाल कर सकता था और एक ब्लॉक में सभी चीजों को 81-85 लाइन के रूप में डाल दिया। लेकिन जब से रणनीति PERIODSHR में बहुत अधिक काम कर रही है अगर ब्लॉक में बहुत सारे कोड होंगे I इसलिए मैं एक ही परिणाम के लिए रिवर्स कर रहा हूं, लेकिन सरल दिखने वाला कोड। इस मंजूरी के साथ, मैं इस हफ्ते बाद में अगले पोस्ट में अपनी दोहरी चलती औसत प्रविष्टि सिग्नल सेटअप पर जा सकता हूं। सबसे बड़ी समस्या यह थी कि जब मुझे सीखना शुरू किया गया था कि जेरेक्स में मेरी अपनी व्यापारिक रणनीति को सीखना है उस समय कुछ जेफोर्ड दस्तावेज उपलब्ध थे और मुझे ड्यूकास्कोपी तकनीकी सहायता की मदद से श्रमसाध्य परीक्षण और त्रुटि के माध्यम से खुद को सिखाना पड़े। जेफोर्स समुदाय के अंकुश शुरू हो रहे हैं और इसके लिए दस्तावेज़ीकरण किसी को भी शुरू करने के लिए कम से कम पर्याप्त है, क्योंकि चीजें निश्चित रूप से बेहतर हैं। यह पोस्ट ट्यूटोरियल में इन सभी संसाधनों को डालने के जरिए जेरोक्स प्रोग्रामिंग सीखने के लिए त्वरित शुरुआती मार्गदर्शिका की एक श्रृंखला का पहला है। JForex एक जावा उपकरण है JForex वास्तव में एक प्रोग्रामिंग भाषा नहीं है मानक जावा प्रोग्रामिंग भाषा के साथ प्रयोग के लिए यह एक प्रोग्रामिंग इंटरफ़ेस (एपीआई) है। जैसे, जेरेक्स में प्रोग्राम सीखने का पहला कदम जावा सीखना है सौभाग्य से, जावा सबसे लोकप्रिय प्रोग्रामिंग भाषाओं में से एक है इसलिए जावा प्रोग्रामिंग सीखने के लिए वेब पर और बहुत सारे संसाधन हैं। मुफ्त ऑनलाइन ट्यूटोरियल्स के कुछ उदाहरण हैं: जावा ट्यूटोरियल - ये जावा के डेवलपर से एक आधिकारिक ट्यूटोरियल है अत्यधिक सिफारिशित। शुरुआती जावा ट्यूटोरियल - प्रोग्रामिंग के लिए पूर्ण शुरुआती के लिए अधिक तैयार। यदि आप कोई पुस्तक पसंद करते हैं, तो मैं सबसे पहले जावा, 2 संस्करण की सिफारिश करेगा। मैंने इस पुस्तक से अपने जावा पर ब्रश किया। जावा पर बहुत अधिक नहीं रहें, हालांकि आपको केवल ज़ोरोनिक्स के साथ आरंभ करने के लिए मूल बातें जानने की ज़रूरत है जावा वाक्यविन्यास को समझने के लिए कुछ अध्यायों को पढ़ें और फिर आगे बढ़ें। आप हमेशा बाद में उन्हें वापस संदर्भ कर सकते हैं JForex में डाइविंग JForex Wiki, JForex प्रोग्रामर के लिए तीन आवश्यक संसाधनों में से एक है। मैं पदों की इस श्रृंखला में से अधिकांश में विकी के कुछ विशिष्ट पृष्ठों का जिक्र कर रहा हूं। यदि आप पहले से ही ऐसा कर चुके हैं, तो डुकस्कपी में एक डेमो खाते के लिए साइनअप करें तो JForex प्लेटफ़ॉर्म लॉन्च करें और जेरेबॉन्क विकी पृष्ठ में उपयोग पर दिए गए निर्देशों का पालन करें अपनी पहली JForex रणनीति को इकट्ठा करने के लिए अब तक बहुत अच्छा है इस बिंदु तक, मुझे आशा है कि आप मूल जावा स्रोत कोड को समझ सकते हैं और यह जान सकते हैं कि कैसे आरंभ, संकलन और चलाने के लिए JForex रणनीति इस सीखने वाली जेबोरिक्स सीरीज़ में अगले पोस्ट में, हम एक जेफोरेक्स रणनीति के शरीर विज्ञान का अध्ययन करेंगे।

No comments:

Post a Comment